नेपोटिज्म पर उंगली उठाने वालों पर भड़की करीना कपूर, बोली- वही लोग उंगली दिखा रहे हैं, जिन्होंने.

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद इंडस्ट्री में इनसाइडर और आउटसाइडर को लेकर जंग छिड़ गई है. एक्ट्रेस कंगना रनौत से लेकर फैंस भी बॉलीवुड में चल रहे नेपोटिज्म पर बेबाकी से अपनी राय रख रहे हैं. इन लोगों का कहना है कि स्टार किड्स की वजह से ही प्रतिभाशाली कलाकारों को मौका नहीं मिल पाता. कुछ डायरेक्टर्स को छोड़कर सभी की प्रायोरिटी स्टार किड्स ही होते हैं. सुशांत के निधन के बाद सभी स्टार किड्स लाइमलाइट में आ गए थे. सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा इन्हें खूब खरी खोटी सुनने को मिली थी. स्टार किड्स की लिस्ट में बॉलीवुड की बेबो यानी करीना कपूर खान का भी नाम आया था.

ऐसे में हाल ही में नेपोटिज्म पर पहली बार करीना कपूर ने चुप्पी तोड़ी है. खुद को नेपोटिस्टिक स्टार का तमगा मिलने पर करीना पहली बार सामने आई हैं. हाल ही में दिए गए इंटरव्यू में करीना ने बताया कि फ़िल्मी घराने से संबंध रखने पर आपकी मुश्किलें बहुत हद तक कम हो जाती हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बॉलीवुड में टिकने के लिए सिर्फ स्टार किड होना काफी नहीं है.

नेपोटिज्म होता तो 21 सालों तक टिकती नहीं
करीना ने अपने इंटरव्यू में नेपोटिज्म को लेकर कहा कि “21 साल तक फिल्म इंडस्ट्री में मैं सिर्फ नेपोटिज्म के चलते नहीं टिक पाती. यह संभव नहीं है. मैं उन सुपरस्टार्स के बच्चों की एक लंबी लिस्ट बना सकती हूं जो ये नहीं कर पाए”. करीना ने माना कि एक डॉक्टर का बच्चा जाहिर तौर पर अपने मां-बाप जैसा बनना चाहेगा. करीना ने कहा कि वे फिल्म इंडस्ट्री में केवल बैकग्राउंड की वजह से नहीं टिकी हैं.

बॉलीवुड में अपने स्ट्रगल को लेकर करीना कहती हैं, “हो सकता है कि आपको यह सुनने में थोड़ा अजीब लगे, लेकिन इसके पीछे शायद मेरा स्ट्रगल है. मेरा स्ट्रगल था, हां यह वैसा नहीं जैसा कि कोई 10 रुपये पॉकेट में लेकर ट्रेन से आता है. यह उस तरह का स्ट्रगल नहीं था और इसके लिए मैं शर्मिंदा नहीं हो सकती”.

करीना ने अपनी बात जारी रखते हुए आगे कहा, “ऑडियंस ने हमें बनाया है और किसी ने हमें नहीं बनाया. ये वही लोग उंगली दिखा रहे हैं, जिन्होंने उन्हें स्टार बनाया. आप जा रहे हो न फिल्म देखने? मत जाओ, कोई आपको जबरदस्ती नहीं करेगा. इसलिए, मुझे यह समझ नहीं आता. मुझे ये पूरी डिस्कशन ही अजीब लगती है”.

कहा- मेहनत से बनाई इंडस्ट्री में जगह
करीना ने कहा कि इंडस्ट्री में कई सक्सेसफुल आउटसाइडर्स मौजूद हैं. उन्होंने अक्षय कुमार, शाहरुख़ खान, राजकुमार राव, आयुष्मान खुराना जैसे कलाकारों का नाम भी गिनवाया, जो कि इंडस्ट्री से बाहर के हैं और जिन्हें अपार सफलता मिली है. करीना के मुताबिक ये लोग सफल इसलिए हैं क्योंकि इसके लिए इन्होंने कड़ी मेहनत की है.

करीना ने कहा कि चाहे वह आलिया हों या करीना कपूर, इस इंडस्ट्री में जगह बनाने के लिए हमने काफी मेहनत की है. आप हमारी फिल्में देखने जाते हैं और उसे एन्जॉय भी करते हैं, तो इसमें हमारा कोई कसूर नहीं है. ये ऑडियंस ही है जो किसी को बनाती और तोड़ती है. इसके लिए नेपोटिज्म या फिर स्टार किड्स को ब्लेम करना सही नहीं है.

रिया चक्रवर्ती के वकील बोले- बिहार सरकार नहीं कर सकती सीबीआई जांच की मांग

bihar govt has no jurisdiction to demand cbi probe says rhea chakraborty lawyer: सुशांत सिंह राजपूत के केस में अब बिहार सरकार ने यह कह दिया है कि वह सीबीआई की मांग करेगी लेकिन रिया के वकील का कहना है कि कानूनी तौर पर बिहार सरकार सीबीआी की जांच की मांग कर ही नहीं सकती है।

सुशांत सिंह राजपूत के केस में मुंबई पुलिस के बाद बिहार पुलिस के शामिल होने के बाद लगातार ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि मुंबई पुलिस सहयोग नहीं कर रही। अब फाइनली बिहार सरकार ने कहा है कि मुंबई पुलिस के असहयोग को देखते हुए वह सीबीआई जांच की सिफारिश करने जा रही है। हालांकि रिया चक्रवर्ती के वकील का कहना है कि बिहार सरकार की मांग कानूनन तौर पर गलत है।

इस मामले पर बात करते हुए रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा, ‘रिया चक्रवर्ती ने जो सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है उससे बिहार पुलिस का कोई संबंध नहीं है कि वे जांच करें। इस केस में बिहार के जांच करने का कोई कानूनी आधार ही नहीं है। ज्यादा से ज्यादा से ये हो सकता है कि आप जीरो एफआईआर करें और उसे मुंबई पुलिस को ट्रांसफर किया जाए। ट्रांसफर किया जाना कानूनी तरीका है वरना इस तरह से जांच में हस्तक्षेप करके आप संघीय ढांचे के खिलाफ जा रहे हैं। यह हमारे संविधान के मूल में है जिसके कारण भारत राज्यों का संघ बना।’

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद से ही जांच पर सवाल उठाए जा रहे थे। जब बिहार पुलिस ने जांच शुरू की तो मुंबई पुलिस पर सहयोग न करने के आरोप लगे। अब जब बिहार सरकार कह चुकी है कि वह सीबीआई जांच की सिफारिश करने जा रही है तब रिया चक्रवर्ती के वकील का यह बयान सामने आया है। वैसे बता दें कि रिया के यह वकील पहले भी कई हाई प्रोफाइल सिलेब्रिटीज के केस हाथ में ले चुके हैं।